Best Apps for Students - Education Apps

Best Apps for Students - Education Apps


नमस्कार दोस्तों !

आप सभी का स्वागत है मेरे आज के इस आर्टिकल में जिसमे मैं आपको एक ऐसी Website के बारे में बताने जा रहा हु जहाँ से आप Educational App Download सकते है .

ऐसे भी कई Apps है, जिनकी मदद से आपलोग खेल-खेल में पढाई कर सकते हो. इन Apps को Download कर इनसे आपलोगों की पढाई तो आसान होगी ही,साथ ही समय-समय पर नयी चीज़ो से Update भी होते रहोगे.Internet पर इस Website का ठिकाना है !

Best Apps For Kids - Education Apps


ख़ासकर बच्चो के लिए बनायीं गयी इस Website पर अनेक Apps मौजूद हैं. इस Apps की ख़ास बात यह है की यहाँ आपलोगो को पढाई के साथ-साथ मजा भी आएगा। कहने  मतलब यह है की यहाँ आपकी पढाई भी हो सकेगी और आपलोग खेल के माध्यम से भी सिख सकोगे !

हर उम्र के लिए  App 

Site पर "Boys Age" नामक  Column बना हुआ है, जहाँ आपलोग अपनी हिसाब से Select कर सकते है. Select करने के बाद उसी Label के Subject Apps आपकी Screen पर होंगे. यहाँ से तुम जिस App को Download करना चाहे कर सकते हो. इतना ही नहीं, छोटे बच्चो को Alphabet और Colors की जानकारी देने के लिए भी विशेष App मौजूद है !


सब लिए ख़ास 

Site पर मौजूद अधिकांश App Free में Download किये जा सकते है. जो भी App तुम्हे पसंद आये, तुम उसे PC या Laptop पर Download कर सकते हो. इसके अलावा Smartphone पर भी App Download की जा सकती है. एक बार एक App पूरी Download हो जाने के बाद, दूसरी App भी आसानी से Download कर सकते हो !
सिखने को बहुत कुछ है यहाँ 
Site पर मौजूद Civics App, History App,Homework App, Language App और Math App, बहुत सारी जानकारियों को समेटे हुए है.यहाँ खेल-खेल में तुम्हे इन विषयों के बारे में बताया जाता है। यह काफी अच्छा ठिकाना है,जहाँ आप मनोरंजन के साथ-साथ पढाई भी कर सकते है. पढाई के साथ-साथ Site पर Video वाले Apps भी मौजूद है.इतना ही नहीं, बच्चो की सेहत और पेरेंटिंग से संबंधित Apps भी Site पर मौजूद है,जो की अभिभावकों को भी खासा लुभा सकती है.

Please Share

इसके अलावे अगर बिच में कोई समस्या आती है तो Comment Box में पूछने में जरा सा भी संकोच न करें. अगर आप चाहें तो अपना सवाल हमारे ईमेल ravijitendra19@gmail.com पर भी भेज सकते हैं. हमें आपकी सहायता करके ख़ुशी होगी :)

इससे सम्बंधित और ढेर सारे पोस्ट मैं आगे लिखता रहूँगा इसलिए हमारे ब्लॉग "Tech World" को अपने मोबाइल या कंप्यूटर में Bookmark (Ctrl + D) करना न भूलें तथा सभी पोस्ट अपने Email में पाने के लिए हमें अभी Subscribe करें.

अगर ये पोस्ट आपको अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें. आप इसे
 Facebook याTwitter जैसे सोशल नेट्वर्किंग साइट्स पर शेयर करके इसे और लोगों तक पहुचाने में हमारी मदद करें. धन्यवाद !

ये भी पढे : 

  1. "Tech World" का शुभारम्भ ! 
  2. QR Code क्‍या होता है ?
  3. Friends Day के बारे में जानने के लिए यहाँ Click करें !
                                           प्रस्तुति : Prashant Kumar Sahni :)                                        Taknikworld.blogspot.com

0 टिप्पणियाँ