नया साल ले संकल्प

नमस्कार दोस्तों। नए साल का स्वागत करना हमारा कर्तव्य है। सिर्फ ध्यान इस बात कर रखना है कि मस्ती में कहीं कुछ गलत ना हो जाए। नववर्ष आज सारी दुनिया का त्यौहार बन गया है। नववर्ष किसी भी नए कार्य को शुरू करने के लिए हमारे लिए एक माध्यम समान है। जब हम नए साल पर कोई संकल्प लेते हैं तो मन में एक ही बात रहती है कि इस संकल्प को हम नए साल में अवश्य पूरा करें। नवीनता अपने आप में एक उत्साह और उमंग जगाती है। निश्चय ही यह प्रगति का पैमाना भी है। यह उदास मन को प्रसन्न करने की एक प्रेरणा भी है। नई सोच, नए विचार हमे परिपक्व और साहसी बनाते हैं। नया तरीका, नई संस्कृति, नया रूप एक नई जीवन शैली बनाते हैं। नवीन कार्यों का यह संकल्प नई स्फूर्ति देता है। नए साल के ऊगते सूरज से सदैव आशा व सकारात्मक सोच की कामना हमें साल-दर-साल और निखारती जाती है। नए साल पर मैं भी आपके लिए कुछ नहीं सामग्री और नई प्रस्तुतीकरण लेकर आता हूं। नव वर्ष की ढेर सारी शुभकामनाएं। हैप्पी न्यू ईयर।

अधिकतर लोग नए साल की प्रतीक्षा केवल इसलिए करते हैं कि पुरानी आदतें नए सिरे से फिर शुरु की जा सकें ।
Happy new year


नया साल, ले संकल्प
नया साल नई उमंग, नया जोश, नया उत्साह लेकर आता है, जिसे हर आयु वर्ग अपने तौर तरीके से मनाता है। आइए, हम भी कुछ नए संकल्पों के साथ नए साल की शुरुआत करें।

◆ हम जो भी कार्य करेंगे पूरी मेहनत ईमानदारी एवं आत्मविश्वास के साथ करेंगे।
◆ जीवन के हर क्षण का पूरा आनंद लेंगे चाहे वह किसी भी परिस्थिति का हो।
◆ परिवर्तन की आशा रखते हैं तो पहल आपको ही करनी होगी।
◆ एक दूसरे की कमी निकालने की अपेक्षा एक-दूसरे की प्रशंसा करेंगे। फिर देखिए किस तरह से आपके जीवन में खुशियां क्लिक करतीं हैं।
◆ अपनी गलती स्वीकार करने में नहीं झिझकेंगे ।
◆ बुराइयों के खिलाफ मोर्चा उठाने का संकल्प लेंगे और उस पर अमल करेंगे ।
◆ नए साल से सोच को सकारात्मक बनाएंगे नकारात्मक विचारों को स्वयं पर हावी नहीं होने देंगे, क्योंकि यह हमसे हमारी ऊर्जा को क्षीन करते हैं।
◆ नए साल से समय के सदुपयोग का प्रयास करेंगे। उचित घड़ी बीत जाने पर किया हुआ कार्य निष्फल ही होता है।
◆ सदैव मुस्कुराएंगे, हमेशा प्रसन्नचित्त रहेंगे और सभी को खुश रखेंगे ।
◆ सदैव सत्य की राह पर चलेंगें।

0 टिप्पणियाँ